Home / Hindi News / भारत में रहने वाले पाकिस्तान प्रेमी फटाके फोड़ के कर रहे है ख़ुशी का इज़हार
Pakistan lover, who lives in India, is being bluffing glamor

भारत में रहने वाले पाकिस्तान प्रेमी फटाके फोड़ के कर रहे है ख़ुशी का इज़हार

हमारे प्रिय पाठकगण,

ICC चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने  भारत को 158 रन से हराकर पहली बार ख़िताब पर अपना कब्ज़ा जमाया। पाकिस्तान से हारने के बाद भारत में  तथाकथित क्रिकेट प्रेमी केवल एक हार की वजह से –

    1. कप्तान विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे है। विराट कोहली के ख़राब प्रदर्शन की वजह उनकी गर्लफ्रेंड अनुष्का को जिम्मेदार ठहरा रहे है
    2. सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भारतीय टीम का मजाक बनाया जा रहा है।
    3. भारत में रहने वाले पाकिस्तान प्रेमी दिल खोल कर ख़ुशी का इज़हार कर रहे है । फटाके फोड़े जा रहे है
    4. पब्लिक सेलिब्रिटी भारत की हार पर निराशा जाहिर कर रहे है।

जबकि पाकिस्तान क्रिकेट फैंस-

  1. पाकिस्तान की जीत का जश्न मना रहे है।
  2. पाकिस्तानी टीवी का लंफट एंकर भारत और प्रधानमंत्री को गालियां दे रहा है ।
  3. फाइनल मैच से पहले लंफट और हुड़दंगी पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने इंग्लैंड में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरभ गांगुली की कार का घेराव करके नारेबाजी की।
  4. पाकिस्तान के मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी फैन्स ने भारतीय खिलाड़ियों से पूछा-बाप कौन है?

 

हम अपनी वेबसाइट पर क्रिकेट या किसी अन्य खेल के बारे में कोई न्यूज़ नहीं देते क्योंकि बहुत सारे टीवी चैनल, स्पोर्ट्स चैनल, रेडियो चैनल, ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट खेल के बारे में आपको पल-पल की सूचनाये प्रदान कर देते है। लेकिन हमारी न्यूज़ टीम ने इस इवेंट के दौरान कुछ अवांछित घटनाओं का अवलोकन किया जिसका जिक्र हम यहाँ कर रहे है।

हमारा मानना है कि क्रिकेट या किसी अन्य खेल को केवल खेल ही रहने देना चाहिए। इसे जंग का मैदान बनाने से बाज आना चाहिए। जो खेल प्रेमी केवल एक मैच हारने पर भारतीय खिलाड़ियों का मजाक उड़ा रहे है उन्हें अपने छोटी बुद्धि पर शर्म आनी चाहिए। क्रिकेट के हार जीत होते रहता है। इसे लेकर बवाल खड़ा करना कहा तक जायज है?

पाकिस्तान भारत में इस्लामिक आतंकवाद को बढ़ावा देता है। इसलिए भारत में पाकिस्तान के प्रति गुस्से का माहौल रहता है। इसलिए भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले किसी भी मैच में दोनो देशो की जनता के सेन्टमेंट्स 7वे आसमान पर होते है।

भारत पाकिस्तान के जटिल राजनितिक रिश्तों और तनावपूर्ण संबंधों की वजह से क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं होता है। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से परेशान होकर अफगानिस्तान ने पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने से मना कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए हमारा संदेश- खेल को केवल खेल ही रहने दे । खेल में अपना धार्मिक रवैया न घुसाये तो अच्छा रहेगा।

बांग्लादेश के लिए हमारा संदेश- केवल एक सीरीज जीत कर बौरा जाने से कोई टीम वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन जाती है। भारतीय खिलाड़ियों का फोटोशॉप के जरिये बेलमुंड पिक्चर बनाने, पूर्व भारतीय कप्तान MS धोनी का कटा हुआ सिर वाला फोटो लेकर मीडिया में गदाहकीर्तन करने और भारत को कुत्ता तथा अपने आप को शेर बताने से बांग्लादेश क्रिकेट का कोई भला नहीं होने वाला है।

बांग्लादेश के खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशाशन को अपने खेल का लेवल सुधारने, नई प्रतिभा सामने लाने और पूरे बांग्लादेश में क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने पर ध्यान देना चाहिए। तभी वो वर्ल्ड क्रिकेट पर राज कर पाएंगे।

जय हिंद। जय भारत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

*

x

Check Also

Aadhar-card

आधार कार्ड के प्रयोग से उत्तराखंड में खुला भ्रष्टाचार का खेल, 2 लाख मुस्लिम छात्र रातोरात ग़ायब

विशेष रिपोर्ट, नई दिल्ली: भारत में भ्रष्टाचार एक गंभीर समस्या है। 1947 में देश के आज़ाद ...